बंगाल चुनाव के बीच मुर्शिदाबाद से 14 बम बरामद

बंगाल में चार चरणों के चुनाव हो चुके हैं। 17 अप्रैल को बंगाल में पांचवें चरण का चुनाव होना है। इससे पहले मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज इलाके में सोमवार रात को 14 क्रूड बम बरामद किए गए।

| Nisha Mishra

गंभीर समाचार 13 Apr 2021

सुरक्षा बलों को शक है कि इन बमों का इस्तेमाल वोटिंग के दिन किया जाना था। मुर्शिदाबाद में मिले 14 बमों को बम डिस्पोजल स्क्वाड द्वारा डिस्पोज्ड कर दिया गया है। यह घटना ऐसे वक्त में हुई है जब राज्य में 17 अप्रैल को पांचवें चरण के विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां की जा रही हैं।

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है, जब मुर्शिदाबाद में बम मिलने की घटना हुई है। मार्च के मध्य में भी मुर्शिदाबाद के सालार इलाके से 17 बम बरामद किए गए थे। उस वक्त पुलिस ने कहा था कि खुफिया जानकारी के आधार पर बम को बरामद किया गया है। इसके अलावा चुनाव के बीच हाल में कई और जिलों से बड़ी संख्या में बम बरामद किए गए हैं। पुलिस ने आशंका जताई कि विधानसभा चुनाव के समय इन बमों का उपयोग किया जाने वाला था।

बता दें कि इससे पहले 10 अप्रैल को चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार जिले के एक मतदान केंद्र पर हिंसा भड़क उठी थी। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केंद्रीय बलों ने कूचबिहार में मतदान केंद्रों पर गोलियां चलाई, जहां लोग अपने वोट डाल रहे थे। जिसमें पांच कार्यकर्ताओं की मौत हो गई।

हालांकि सीआरपीएफ व चुनाव आयोग ने दावा किया कि उपद्रवी ग्रामीणों की भीड़ ने उसे घेरकर हमला कर दिया। इसके बाद आत्मरक्षा में उन्होंने हवाई फायरिंग की। इस घटना के बाद, चुनाव आयोग ने विशेष पर्यवेक्षकों की एक अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर शीतलकूची और कूचबिहार के कई केंद्रों पर मतदान स्थगित करने का आदेश दिया था। 

.

ट्रेंडिंग