कटरीना की एक्टर्स को सलाह, एक्टिंग से दिल से हो प्यार तो ही फिल्मों में आना

इंडस्ट्री में डेढ़ दशक से ज्यादा गुज़ार चुकीं कटरीना कैफ के लिए बॉलीवुड की राह आसान नहीं रही है और एक्टिंग से लेकर उन्होंने अपनी हिंदी पर भी कड़ी मेहनत की है. इस कॉन्क्लेव के दौरान कटरीना से एक युवती ने पूछा कि एक्टिंग की फील्ड में एंट्री करने वाले लोगों को आप क्या सलाह देना चाहेंगी

| डेस्क

गंभीर समचार 04 Jun 2020

कटरीना कैफ ने एक  सेशन में मॉडरेटर सुशांत मेहता के साथ में बात करते हुए उन्होंने अपने प्रोफेशन से जुड़ी कई दिलचस्प बातें शेयर कीं. इंडस्ट्री में डेढ़ दशक से ज्यादा गुज़ार चुकीं कटरीना कैफ के लिए बॉलीवुड की राह आसान नहीं रही है और एक्टिंग के साथ-साथ उन्होंने अपनी हिंदी पर भी कड़ी मेहनत की है. इस कॉन्क्लेव के दौरान कटरीना से एक युवती ने पूछा कि एक्टिंग की फील्ड में एंट्री करने वाले लोगों को आप क्या सलाह देना चाहेंगी?

इस पर कटरीना ने कहा कि मैं हमेशा से ही यही कहती आईं हूं कि आप एक बार शांति से बैठें और इस बारे में ध्यान लगाकर सोचें कि आप वाकई एक एक्टर ही बनना चाहते हैं, उसके हिसाब से कड़ी मेहनत के लिए तैयार है और अगर आप सोते-जागते एक्टिंग के बारे में ही सोच रहे हैं और ये आपके लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता बन जाती है और अपने सपने को पाने के लिए कठिन प्रयास करने के लिए तैयार हैं, तो आप कोशिश कर सकते हैं. लेकिन अगर आप इसे सिर्फ अनमने मन से अपनाना चाहते हैं और अगर आपके पास प्लान बी है तो शायद ये हो सकता है कि आप बार-बार विफलताओं से परेशान हो जाएं और प्लान बी का रुख कर लें. क्योंकि आपके पास असफल होने का ऑप्शन होगा तो आप विफल होने पर उस ऑप्शन का रुख कर लेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि हॉलीवुड की एक एक्ट्रेस नाओमी वाटसन लगातार 9 सालों तक रिजेक्ट होती रहीं और उन्हें आखिरकार 9 सालों बाद हॉलीवुड में ब्रेक मिला तो अगर आप एक्टिंग के प्रोफेशन में आना चाहते हैं तो आपको कई मायनों में दृढ़ प्रतिज्ञ होना होगा क्योंकि एक्टिंग में काफी कंपटीशन है और उम्मीद करती हूं कि आपको इतना समय इंतजार नहीं करना होगा.